यह इस दिवाली टाइटन्स का टकराव होने जा रहा है क्योंकि सिंघम अगेन और भूल भुलैया 3 1 नवंबर को बॉक्स ऑफिस पर हॉर्न बजाएंगे। दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग अब शुरू हो गई है। शुरुआत में, फिल्में एक समान स्तर पर हैं क्योंकि दोनों सफल फ्रेंचाइजी से संबंधित हैं और अपनी-अपनी श्रृंखला में तीसरी किस्त को चिह्नित करती हैं। दोनों मनोरंजन भागफल पर उच्च होने का वादा करते हैं और एक स्टार-स्टडेड पहनावा का दावा करते हैं। भूल भुलैया 3 में कार्तिक आर्यन, माधुरी दीक्षित नेने और तृप्ति डिमरी हैं और विद्या बालन 17 साल बाद मंजुलिका के रूप में वापसी कर रही हैं। रोहित शेट्टी की 'सिंघम अगेन' सिंघम, सिंघम रिटर्न्स, सिम्बा और सूर्यवंशी के बाद उनकी पुलिस यूनिवर्स की पांचवीं फिल्म है जिसमें अजय देवगन, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, टाइगर श्रॉफ और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में हैं। तो, कौन सी फिल्म एक बड़ी शुरुआत के लिए तैयार है? अनीस बज्मी की हॉरर-कॉमेडी के पक्ष में काम करने वाले कारक क्या हैं? क्या सिंघम अगेन में नए रिकॉर्ड बनाने की क्षमता है? अपनी रिलीज से पहले, न्यूज़ 18 शोशा विशेष रूप से व्यापार गुरुओं से बात करता है, जो फिल्मों पर अपने रुख साझा करते हैं और दोनों के बीच विजेता की भविष्यवाणी करते हैं। टीम भूल भुलैया 3 के विपरीत, जो अपने प्रचार के साथ बाहर चली गई, टीम सिंघम अगेन ने पिछले महीने बहुत धूमधाम के बीच ट्रेलर का अनावरण करने के बाद एक कदम पीछे हटने का फैसला किया। फिर भी, व्यापार विशेषज्ञ अतुल मोहन का मानना है कि 'सिंघम अगेन' को इसकी समग्र पैकेजिंग के कारण बढ़त मिली है। वह विस्तार से बताते हैं, "इसकी अच्छी चर्चा भी है,भूल भुलैया 3 में, आपके पास केवल कार्तिक हैं जो भीड़ को खींच सकते हैं। लेकिन सिंघम अगेन में अजय, अक्षय, रणवीर, दीपिका और टाइगर हैं! ऐसी स्थिति में दूसरी फिल्म को पूरी तरह से बाहर जाना पड़ता है। वे यूं ही घर नहीं बैठ सकते। उन्हें आक्रामक तरीके से प्रचार करना चाहिए और कार्तिक यही कर रहे हैं। उन्हें सिंघम अगेन की बड़ी स्टार कास्ट के सामने अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। दिग्गज व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा का मानना है कि 'सिंघम अगेन' में सलमान खान के कैमियो की घोषणा ने फिल्म के प्रचार में कमी की भरपाई कर दी है। उन्होंने कहा, "सिंघम अगेन के निर्माताओं ने भले ही फिल्म का प्रचार नहीं किया हो, लेकिन इसकी चर्चा पर कोई असर नहीं पड़ा है। कभी-कभी, एक ट्रेलर पर्याप्त होता है। जब फिल्म प्रमोशन की बात आती है तो कोई सेट फॉर्मूला नहीं होता है। वास्तव में, उन्होंने हाल ही में इसमें सलमान की उपस्थिति की घोषणा की और ग्यारहवें घंटे में ऐसा करना एक बड़ी मार्केटिंग रणनीति है। इसने निश्चित रूप से फिल्म के प्रभाव को मजबूत बना दिया है। निर्माता और फिल्म व्यवसाय विशेषज्ञ गिरीश जौहर भी सिंघम अगेन पर अपना दांव लगा रहे हैं। वह कहता है, ".सिंघम अगेन दस अभिनेताओं के साथ एक मल्टी-स्टारर है। भूल भुआलिया 3 में कार्तिक, विद्या और तृप्ति भी हैं लेकिन आप इसकी तुलना सिंघम अगेन से नहीं कर सकते। वह कहते हैं, "भूल भुलैया 3 ने अपनी पहचान बनाई है और यह एक सफल फ्रेंचाइजी भी है। मुझे इस बात की खुशी है कि लोग इसे सिंघम अगेन के लिए एक प्रतियोगिता होने के योग्य मान रहे हैं, जो एक विशाल पैमाने पर घुड़सवार है। दोनों ही फिल्में कमर्शियल फैमिली एंटरटेनर हैं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि सिंघम अगेन की बड़ी शुरुआत होगी। दोनों में पहले दो दिनों में भीड़ देखने को मिलेगी। आखिरकार, जिसकी सामग्री की अधिक सराहना की जाती है, वह अंतिम बात करेगा। इसके अलावा, संघर्ष बाजार का विस्तार करता है। फिल्म प्रदर्शक अक्षय राठी ने कहा, "दोनों के लिए एडवांस बुकिंग की शुरुआत चौंका देने वाली थी और इसीलिए वे उतने बैलिस्टिक नहीं हैं जितना हम चाहते थे। लेकिन सिंघम अगेन रोहित, अजय, अक्षय, रणवीर, टाइगर, करीना और दीपिका के साथ एक तरफ बड़ी ओपनिंग करने के लिए तैयार है। यह सिनेमा हॉल में थोड़ा अधिक प्रदर्शन के योग्य है.
दिवाली क्लैश: अजय देवगन की सिंघम अगेन ने कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 3 की रिलीज क्लैश
byAjay kumar Pandey
-
0